ट्विटर: ट्विटर की भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा प्रभावित, ट्विटर ने भारत में कर्मचारियों की छंटनी की शुरू, भेजा गया ईमेल

ट्विटर: ट्विटर ने भारत में कर्मचारियों की छंटनी की शुरुआत कर दी है। छंटनी के बचाव में मस्क का बड़ा बयान दिया है, ट्विटर कर्मचारियों की छंटनी पर अपने फैसले का बचाव करते हुए, टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट को प्रति दिन 4 मिलियन अमरीकी डालर से अधिक का नुकसान हो रहा था। ट्विटर पर एलोन मस्क ने कहा कि ट्विटर के बल में कमी के संबंध में, दुर्भाग्य से, कोई विकल्प नहीं है।

दुनिया के सबसे अमीर कारोबारी मस्क ने पिछले हफ्ते माइक्रो ब्लॉगिंग साइअ का अधिग्रहण पूरा करते ही ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के साथ-साथ सीएफओ और कुछ अन्य शीर्ष अधिकारियों की छुट्टी कर दी। छंटनी से ट्विटर की भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा प्रभावित हुआ है।

बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के नए मालिक एलन मस्क ने 44 बिलियन अमरीकी डालर में ट्विटर के अधिग्रहण को अपरिहार्य बनाने और मंदी के असर से कंपनी को बचाने के लिए वैश्विक स्तर पर ट्विटर में छंटनी के निर्देश दिए थे।

मस्क के ट्विटर के अधिग्रहण से पहले ही इस तरह की चर्चा थी कि वह सोशल मीडिया कंपनी में कर्मचारियों की संख्या में कटौती करेंगे। कुछ खबरों में तो यहां तक कहा गया है कि वह कर्मचारियों की संख्या में 75 प्रतिशत की कमी करेंगे।मस्क ने अब कंपनी के वैश्विक कार्यबल को कम करने के लिए बड़े पैमाने पर अभ्यास शुरू कर दिया है।