बिहार: IRCTC होटल घोटाला मामले मे लालू व तेजस्वी समेत 11 अन्य आरोपियों की बढ़ी मुश्किलें, दिल्ली हाईकोर्ट ने अपना वर्चुअल स्टे हटाया

IRCTC होटल घोटाला: IRCTC होटल घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत 11 अन्य आरोपियों की मुश्किलें एक बार फिर से बढ़ गई है। दरअसल, आईआरसीटीसी होटल घोटाले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अपना वर्चुअल स्टे हटा लिया है। हाईकोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को निचली अदालत में आरोपी के खिलाफ आरोप तय करने पर बहस शुरू करने की मंजूरी दे दी है।

बता दें कि 2019 में आरोपी विनोद कुमार अस्थाना की दलील सुनने के बाद सुनवाई को टाल दी गई थी लेकिन अब दिल्ली उच्च न्यायालय के नवीनतम आदेश के साथ, सीबीआई को अब प्रसाद और अन्य सह-आरोपियों के खिलाफ आरोप तय करने के लिए दबाव बनाने की उम्मीद है।

IRCTC घोटाला 2004 में लालू के रेल मंत्री रहने के दौरान हुआ। दरअसल, रेलवे बोर्ड ने उस वक्त रेलवे की कैटरिंग और रेलवे होटलों की सेवा को पूरी तरह IRCTC को सौंप दिया था। इस दौरान रांची और पुरी के बीएनआर होटल के रखरखाव, संचालन और विकास को लेकर जारी टेंडर में अनियमिताएं किए जाने की बातें आई थीं। सीबीआई ने जुलाई 2017 में लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव समेत 11 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था।