कांग्रेस: पदभार संभालने के बाद खरगे ने स्टीयरिंग कमेटी का किया गठन, इसमें शशि थरूर को नहीं मिली जगह, यहाँ देखें पूरी लिस्ट…

कांग्रेस: आज दिल्ली में देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे ने पदभार संभाल लिया है। राजधानी दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में सोनिया गांधी, राहुल और प्रियंका गांधी वाड्रा व पार्टी के तमाम दिग्गज नेताओं की उपस्थिति में चुनाव अधिकारी मधुसूदन मिस्त्री ने उन्हें जीत का प्रमाण पत्र सौंपा।

इसके बाद खड़गे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी सीडब्ल्यूसी की मीटिंग की। इस मीटिंग के कुछ देर बाद कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) भंग कर दी गई है। उसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कांग्रेस वर्किंग कमेटी की जगह स्टीयरिंग कमेटी का गठन किया है। यह समिति कांग्रेस कार्य समिति के स्थान पर कार्य करेगी। इसमें 47 लोगों को शामिल किया गया है।

इस समिति में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और अन्य सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता समिति के सदस्य शामिल हैं। लिस्ट की खास बात है कि इसमें पार्टी अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने वाले शशि थरूर को जगह नहीं मिली है।