यूपी: मदरसा सर्वेक्षण को लेकर डिप्टी सीएम केशव बोले- भाजपा मदरसा विरोधी नहीं, बिना मान्यता के स्कूल पर भी लगाई जा रही लगाम

यूपी: सीएम योगी के निर्देश पर पूरे उत्तर प्रदेश में गैर मान्यता प्राप्त मदरसों का सर्वे का काम पूरा हो चुका है। उत्तर प्रदेश में मदरसा सर्वेक्षण को लेकर राजनीति भी तेज हो गई है l इस बीच परिजनों संग सिराथू में दिवाली मनाने के बाद प्रयागराज पहुंचे डिप्टी सीएम ने अवैध मदरसों को लेकर किए जा रहे सर्वे को सही बताया। डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने स्पष्ट कहा है कि अवैध मदरसे ही नहीं, बिना मान्यता वाले स्कूलों पर भी लगाम लगाई जा रही है।

उन्होंने कहा, भाजपा सरकार में किसी भी तरह की अवैध गतिविधि नहीं होने दी जाएगी। अवैध मदरसे ही नहीं, बिना मान्यता वाले स्कूलों पर भी लगाम लगाई जा रही है। सर्किट हाउस में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा, अवैध मदरसों के सर्वे का काम पूरा हो चुका है, जो मदरसे मानक के अनुरूप नहीं है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बसपा सुप्रीमो मायावती के बयान,  जिसमें उन्होंने सवाल उठाया था कि गैर मान्यता प्राप्त मदरसे सरकार पर बोझ नहीं तो फिर इनमें दखल क्यों दिया जा रहा है। केशव ने स्पष्ट किया कि भाजपा मदरसा विरोधी नहीं है। सरकार चाहती है कि मदरसे के विद्यार्थी भी एडवांस पाठ्यक्रम पढ़ें। वहां भी विज्ञान, अंग्रेजी एवं गणित जैसे विषय पढ़ाए जाएं।