Politics

यूपी चुनाव: आचार संहिता उल्लंघन मामले मे जौनपुर में सपा प्रत्याशी पूर्व सांसद तूफानी सरोज के खिलाफ मुकदमा दर्ज, बिना अनुमति निकाली थी रैली

आचार संहिता उल्लंघन: इन दिनों यूपी चुनाव को लेकर सरगर्मियां काफी तेज हो गयी है, राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। आचार संहिता उल्लंघन के भय से दिग्गज नेता अपने प्रत्याशियों के लिए घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं। जैसे- जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे- वैसे ही आचार संहिता उल्लंघन के भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

आचार संहिता उल्लंघन का एक मामला जौनपुर से आया, दरअसल जौनपुर की केराकत विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और पूर्व सांसद तूफानी सरोज ने बुधवार को समर्थकों के साथ मुफ्तीगंज ब्लॉक के इटैली बाजार से रैली निकाली। इस दौरान कई स्थानों पर नुक्कड़ सभा भी किया। जगह-जगह स्वागत के दौरान कोविड नियमों की भी खूब अनदेखी हुई।

उड़न दस्ता टीम ने बिना अनुमति रैली और सभा करने के मामले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की रिपोर्ट कोतवाली में दी। कोतवाल लक्ष्मण पर्वत ने बताया कि सपा प्रत्याशी तूफानी सरोज और उनके समर्थकों के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है।कोतवाल ने बताया कि बिना अनुमति के सपा नेता पूर्व सांसद तूफानी सरोज अपने भारी समर्थकों के साथ बुधवार को मुफ्तीगंज व अन्य स्थानों पर रैली निकाली। जगह-जगह नुक्कड़ सभा भी की। यही नहीं उनके साथ चल रहे लोगों ने कोविड गाइड लाइन का पालन भी नहीं किया।

वहीं इस मामले में पूर्व सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार के इशारे पर विपक्ष को अनायास दबाने का कुप्रयास किया जा रहा है। लेकिन, सपा किसी भी दबाव में आने वाली नहीं है। जबकि भाजपा के बड़े नेता खुद आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं। किंतु प्रशासन उसको संज्ञान में नहीं ले रहा है और न ही कोई एक्शन हो रहा है। जिले में इससे पूर्व भी सपा और बसपा नेता पर जौनपुर में आचार संहिता का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

Most Popular