रेल रोको आंदोलन शुरू: रेल रोको आंदोलन के चलते पुलिस सतर्क, देशभर में 30 जगहों पर असर, हरियाणा में आरएएफ तैनात

रेल रोको आंदोलन:  संयुक्त किसान मोर्चा का देशव्यापी रेल रोको आंदोलन शुरू हो गया है, शाम चार बजे तक रेल यातायात बाधित रहेगा। लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। कई जगह किसान नेताओं को नजरबंद किया गया है। हरियाणा के बहादुरगढ़ में किसान रेलवे ट्रैक पर बैठे हैं।

भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने की नारेबाजी
मुजफ्फरनगर के खतौली स्टेशन पर भी किसान नेता व कार्यकर्ता पहुंचने शुरू हो गए हैं। भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता प्लेटफार्म पर बैठे हैं। नारेबाजी कर रहे हैं। किसानों का लगातार स्टेशन पर आना जारी है। वहीं सुरक्षा के मद्देनजर खतौली रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल मौजूद है।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर मेरठ जनपद में तीन जगह कंकरखड़ा फ्लाईओवर, सकौती रेलवे स्टेशन और परतापुर स्टेशन पर रेल रोकने का कार्यक्रम है। सिटी स्टेशन पर सहारनपुर की ओर से आने वाली तीन प्रमुख ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इसमें जालंधर से आने वाली सुपर एक्सप्रेस, मदुरई एक्सप्रेस, कोच्चिवली एक्सप्रेस शामिल हैं। सुपर एक्सप्रेस को मंसूरपुर के पास रोका गया है। वहीं, सुपर एक्सप्रेस के पीछे अन्य दो ट्रेनें हैं।

गाजियाबाद जिले के मुरादनगर रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन को लेकर पुलिस फोर्स तैनात है। लेकिन अभी तक कोई भाकियू नेता नहीं पहुंचा है। मोदीनगर में भाकियू कार्यकर्ताओं ने मालगाड़ी रोक दी। लोनी रेलवे स्टेशन पर कोई भी किसान नहीं पहुंचा।

चित्रकूट में रेल रोको आंदोलन में शामिल होने के लिए रेलवे स्टेशन की ओर जा रहे किसानों को पुलिस ने रोक दिया। इससे खफा किसान शहर के गल्ला मंडी परिसर में धरने पर बैठे हैं। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, बांदा में किसानों से पहले पुलिस ने ट्रैक पर कब्जा कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *