यूपी: 7 नवंबर को काशी में देव दीपावली के मौके पर दुल्हन की तरह सजेगी काशी, एयरपोर्ट पर यात्रियों का डमरू दल से होगा स्वागत

देव दीपावली: 7 नवंबर को काशी में देव दीपावली के मौके पर बनारस दुल्हन की तरह सजाया जाएगा। इसे लेकर प्रशासन के स्तर पर जोर शोर से तैयारियां की जा रही है। देव दीपावली पर बनारस आने वाले पर्यटकों के मन में काशी की दैदीप्यमान छवि सजेगी। काशी की देव दीपावली इस बार नए रंग-रूप और कलेवर में सजेगी। बनारस में कदम रखते ही रेलवे, रोडवेज और एयरपोर्ट से ही देव दीपावली का उत्साह बिखरने लगेगा। एयरपोर्ट पर यात्रियों का डमरू दल से स्वागत होगा। सात नवंबर को पूरे दिन रंगोली व देव-दीपावली के दीये अलग-अलग पैटर्न में जमीन पर खुले स्थान पर जलाए जाएंगे।

राष्ट्रीय पर्व की तर्ज पर सरकारी भवनों के साथ ही व्यापारिक प्रतिष्ठानों को भी बिजली की लड़ियों और फसाड लाइटिंग से सजाया जाएगा। जन-जन के सहयोग से काशी की गलियां, घर और चौबारों को छह और सात नवंबर को सजाया जाएगा। शहर के मुख्य मार्गों को दीयों की लड़ियों से सजाया जाएगा।

कमिश्नर कौशल राज शर्मा ने निर्देश देते हुए कहा कि लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर रंगोली सेल्फी प्वाइंट की व्यवस्था की जाए। ताकि जितने भी यात्री फ्लाइट से आएं उन्होंने देव दीपावली की भव्यता का अहसास हो। एयरपोर्ट भवन पर दो दिन भव्य सजावट कराई जाए। इसके अलावा कैंट रेलवे स्टेशन, बनारस रेलवे स्टेशन, काशी रेलवे स्टेशन, सिटी रेलवे स्टेशन, सारनाथ और शिवपुर रेलवे स्टेशन पर रंगोली बनाकर सजावट की जाए।