T20 वर्ल्ड कप: सेमीफाइनल के लिए मैच ऑफिशियल्स नियुक्त, जिस अंपायर पर पाकिस्तानी फैन्स ने लगाए आरोप, अब वही सेमीफाइनल में होंगे सामने

टी20 वर्ल्ड कप 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की 4 सेमीफाइनलिस्ट टीम तय हो गई है। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में फैन्स को अब टॉप-4 टीमों के बीच सेमीफाइनल की जंग देखने को मिलेगी। यह टॉप-4 टीमें भारत, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और पाकिस्तान हैं। इनमें से दो टीमें फाइनल का रास्ता तय करेंगी।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेले जाने वाले दोनों सेमीफाइनल के लिए मैच ऑफिशियल्स नियुक्त कर दिए गए हैं। इसके तहत एक बार फिर पाकिस्तानी फैन्स को दिक्कत हो सकती है, क्योंकि भारत के खिलाफ मैच में नो-बॉल विवाद के लिए उन्होंने जिस अंपायर को दोषी ठहराया था, अब वही पाकिस्तान के सेमीफाइनल मैच में अंपायरिंग करते नजर आएंगे।
बता दें कि पाकिस्तान टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच भारतीय टीम के खिलाफ खेला था। मराइस इस मैच में भी अंपायरिंग कर रहे थे। उन्होंने ही मैच के आखिरी ओवर में स्पिनर मोहम्मद नवाज की फुल टॉस गेंद को कमर से ऊपर की नो-बॉल करार दिया था। उस वक्त विराट कोहली ने इस बॉल पर छक्का लगाकर नो-बॉल की मांग करते हुए इशारा किया था, तब पाकिस्तानी फैन्स ने आरोप लगाया था कि कोहली के कहने पर अंपायर ने नो-बॉल दी है।

यदि यह नो-बॉल नहीं होती, तो शायद मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था। इस मैच में पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी थी। बता दें कि फाइनल के लिए मैच ऑफिशियल बाद में नियुक्त किए जाएंगे।
पहला सेमीफाइनल: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड – 9 नवंबर
फील्ड अंपायर:  मराइस इरासमस और रिचर्ड इलिंगवर्थ
थर्ड अंपायर: रिचर्ड कैटलब्रो
फोर्थ अंपायर: माइकल गफ
मैच रेफरी:  क्रिस ब्रॉड
दूसरा सेमीफाइनल: भारत बनाम इंग्लैंड – 10 नवंबर
फील्ड अंपायर:  कुमार धर्मसेना और पॉल रिफेल
थर्ड अंपायर: क्रिस गफ्फनी
फोर्थ अंपायर: रोड टकर
मैच रेफरी:  डेविड बून