यूपी: आजम खान को लेकर अखिलेश यादव को नवेद मियां की सलाह, सजायाफ्ता हो चुके आजम खां को पार्टी से बाहर निकालें

यूपी: लोकसभा चुनाव के दौरान भड़काऊ भाषण देने के मामले में समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से विधायक आजम खान को कोर्ट ने तीन साल की सजा सुनाई हैं। इस बीच पूर्व मंत्री नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को सलाह दी है कि सजायाफ्ता हो चुके आजम खां को पार्टी से बाहर निकालें।

उन्होंने कहा है कि जौहर यूनिवर्सिटी से पुलिस न हटाई जाए, क्योंकि पुलिस नहीं रही तो यूनिवर्सिटी कैंपस से चोरी का सामान हटा दिया जाएगा। नवेद मियां ने कहा कि आजम और उनके बेटे पर गंभीर अपराधिक मुकदमे हैं। आजम को तीन साल की सजा के बाद उनकी विधायकी खत्म हो चुकी है। अब वो सजायाफ्ता है। न्यायालय से सजा पा चुके व्यक्ति का किसी भी पार्टी में होना उस पार्टी पर सवालिया निशान उठाता है, इसलिए सपा प्रमुख अखिलेश यादव को चाहिए कि आजम को पार्टी से बाहर करें।

रविवार को पूर्व सभासद जावेद अली खां ने समर्थकों सहित नूरमहल पहुंचकर पूर्व मंत्री नवेद मियां से मुलाकात की और समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की। शहर कांग्रेस अध्यक्ष नोमान खां ने सभी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।