लोकसभा चुनाव: यूपी में AIMIM के मुखिया ओवैसी की पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी पल्लवी पटेल

लोकसभा चुनाव: उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपना दल कमेरावादी अपनी जमीन मजबूत करने में लगी हुई हैं। इसी बीच लोकसभा चुनावों के लिए अपना दल कमेरावादी की नेता पल्लवी पटेल ने यूपी में AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी से हाथ मिलाया है। अपना दल कमेरावादी और AIMIM के बीच नए गठबंधन को लेकर सहमति हो गई हैं।

अखिलेश यादव के साथ सीटों पर हुई असहमति के बाद अपना दल कमेरावादी आने वाले लोकसभा चुनाव में एआईएमआईएम के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। इस गठबंधन की औपचारिक घोषणा आज लखनऊ में असदुद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल की संयुक्त प्रेसवार्ता में की जाएगी। इस गठबंधन के द्वारा यूपी की दो दर्जन से अधिक सीटों पर प्रत्याशी उतारने की तैयारी की जा रही है।

तीन दिन पहले पल्लवी पटेल ने हैदराबाद में ओवैसी से मुलाकात की थी। आज इस गठबंधन को अंतिम रूप देने के लिए ओवैसी लखनऊ आ रहे हैं। संभव है कि आज ही कुछ सीटों का एलान भी हो जाए। बीच में ऐसी खबरें भी आईं थी कि पल्लवी पटेल की मायावती के साथ बातचीत चल रही है और वह बसपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी। पर ऐसा नहीं हुआ। इधर ओवैसी का साथ मिलने पर पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश कर सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *