यूपी चुनाव 2022: राकेश टिकैत ने कहा- किसान आंदोलन का फायदा जो भी दल उठाना चाहता है उठा ले, पर किसानों और गरीबों की बात करें

यूपी चुनाव 2022: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में सभी दल के नेताओं के बयानों का सिलसिला जारी हैं। हाल ही में भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा है कि ‘उनकी लड़ाई सरकार के खिलाफ है। किसी पार्टी विशेष के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनाव में हिंदू मुस्लिम के फॉर्मूले अब पुराने हो चुके हैं। किसान आंदोलन का फायदा जो भी दल उठाना चाहता है उठा ले, पर किसानों और गरीबों की बात करें।

लेकिन विधानसभा चुनाव में ऐसी व्यवस्था बनाई जा रही है कि विपक्ष के उम्मीदवार की काउंटिंग तो जीरो से शुरू होगी और सत्ता पक्ष के उम्मीदवार की 15 हजार से। ये वे वोट होंगे जो सरकारी अधिकारियों से पोस्टल बैलेट के जरिए पहले ही तैयार कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को इन व्यवस्थाओं पर ध्यान देना चाहिए।

उधर, टिकैत, हरिनाम सिंह वर्मा व अन्य यूनियन पदाधिकारियों ने कमिश्नरी और आईजी कार्यालय पर ज्ञापन दिया। इसमें उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी प्रकरण में अब तक सरकारी तंत्र ने अपना वादा पूरा नहीं किया है। मृत किसानों के परिवार के सदस्यों को सरकारी नौकरी नहीं मिली है। न ही सुरक्षा के लिए उन्हें शस्त्र लाइसेंस दिए गए। उन्होंने एलान किया कि 31 जनवरी को वादा खिलाफी आंदोलन प्रदेश भर में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *