Education

क्लैट परीक्षा को लेकर नई तारीखों का हुआ ऐलान, 23 जुलाई को ऑफलाइन मोड में होगी परीक्षा

एनएलयू के कंसोर्टियम ने घोषणा की है कि CLAT 2021 शुक्रवार, 23 जुलाई, 2021 को ऑफलाइन मोड में आयोजित किया जाएगा। यह टेस्ट यूजी और पीजी दोनों प्रोग्राम के लिए दोपहर 2 से 4 बजे के बीच आयोजित किया जाएगा। जैसा कि पहले अधिसूचित किया गया था, CLAT 2021 सभी COVID 19 सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ केंद्रों पर आयोजित एक पेन और पेपर परीक्षा होगी। इससे पहले CLAT 2021 13 जून 2021 को आयोजित होने वाली थी. हालांकि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के घातक परिणाम को देखते हुए परीक्षा स्थगित कर दी गई थी।

परीक्षा केंद्रों तक जाने के लिए लंबी यात्रा से बचने के लिए, आवेदकों को भरे हुए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के बाद परीक्षा केंद्र की अपनी वरीयता को फिर से चुनने का मौका दिया जाएगा। जहां तक ​​संभव होगा कंसोर्टियम परीक्षा केंद्र की पहली या दूसरी वरीयता को समायोजित करने का प्रयास करेगा, इसलिए, छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे कंसोर्टियम की वेबसाइट देखते रहें।
लेटेस्ट अपडेट के अनुसार एग्जाम की अवधि दो घंटे की होगी। परीक्षा दोपहर 2 बजे से शुरू होगी और शाम चार बजे समाप्त होगी। CLAT 2021परीक्षा फिजिकल या ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी। एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की आखिरी तारीख के बाद कैंडिडेट्स को एग्जाम सेंटर्स की अपनी वरीयता को फिर से देखने का चांस दिया जाएगा। एग्जाम कंडक्ट बॉडी टेस्ट सेंटर्स की फर्स्ट और सेकेंड वरीसयता को एडजस्ट करने की कोशिश करेगी।

Most Popular