Health

दिल्ली: लगातार दूसरे दिन चार लोगों की हुई मौत राजधानी मे मिले तीन दिन बाद फिर 90 से ज्यादा कोरोना संक्रमित मिले

कोरोना की लहर कभी थम रही है तो कभी बढ़ रही है तीन दिन बाद फिर से राजधानी में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ी है। पिछले एक दिन में 90 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं लगातार दूसरे दिन कोरोना से चार लोगों की मौत भी दर्ज की गई। 

आंकड़ों के अनुसार देखा जाए तो 4 July को एक दिन में 94 मामले सामने आए थे। इसके बाद 5July को 54 और 6July को 79 मामले दर्ज किए गए। इसी तरह संक्रमण से रोजाना मरने वालों की स्थिति देखें तो 4July को एक दिन में सात मरीजों की मौत हुई थी लेकिन उसके बाद 5July को दो और फिर 6 July को चार मरीजों ने दम तोड़ दिया। 

पिछले एक दिन में हुई कुल 78582 सैंपल की जांच में से 0.12 फीसदी सैंपल कोरोना संक्रमित मिले हैं। यह सभी मरीज दूसरी लहर के दौरान संक्रमित होने के बाद विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए गए थे। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले एक दिन में 93 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। जबकि इस दौरान केवल 64 मरीजों को स्वस्थ्य घोषित किया गया। इस दौरान चार लोगों की मौत हुई।

इसी के साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14,34,780 हो चुकी है जिनमें से अब तक 14,08,917 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं। जबकि 25005 लोगों की मौत हुई है। एक बार फिर सक्रिय मामले बढ़े हैं। कुल 858 सक्रिय मरीजों में 265 अपने अपने घरों में उपचार ले रहे हैं। जबकि 489 मरीजों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। इनके अलावा 10 मरीज कोविड निगरानी केंद्र और एक मरीज को कोविड स्वास्थ्य केंद्र पर रखा गया है।
। 

Most Popular