लोगों का लापरवाह रवैया एक नई मुसीबत को बुलावा दे रहा ,स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी चेतावनी, कहा-हो सकता है विस्फोटक

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर आधा फीसदी से भी नीचे है लेकिन यह उन राज्यों में सबसे आगे है जहां नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। कोविड सतर्कता नियमों का पालन नहीं होने की वजह से केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिल्ली सरकार को सतर्क किया है।

दूसरी लहर के दौरान जहां देश भर में कोरोना वायरस की वजह से लाखों लोगों की मौत और तबाही देखने को मिली। ठीक वैसी ही स्थिति दिल्ली की सड़कों पर भी दिखाई दे रही थी। हालांकि 10 मई को राष्ट्रीय स्तर पर दूसरी लहर का पीक गुजरने के बाद नए मामले कम होते चले गए। दिल्ली में भी तेजी से कोरोना संक्रमण दर में कमी आईl दिल्ली से बाहर आ रहीं तस्वीरों को देख ऐसा बिलकुल नहीं लगता है कि सरकार कोरोना संक्रमण की कमी को अधिक दिन तक रोक कर रख सकती है।

मंत्रालय ने दिल्ली की भीड़ पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जमीनी स्तर पर लगातार सख्त कदम उठाने के लिए कहा है। मंत्रालय के अनुसार दिल्ली के अलग अलग बाजारों से अक्सर भयावह तस्वीरें सामने आ रही हैं। यह आगामी दिनों के लिए किसी विस्फोटक स्थिति से कम नहीं है। लोगों का लापरवाह रवैया एक नई मुसीबत को बुलावा दे रहा है।  राज्य सरकार और सभी जिला प्रशासन को मिलकर कोविड सतर्कता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *