Uttar Pradesh

BREAKING NEWS: जीएसटी के निलंबित फरार अफसरों के घरों की होगी कुर्की, आगरा में 43 लाख की लूट का मामला

मथुरा: मथुरा के गोविंद नगर निवासी चांदी कारोबारी प्रदीप अग्रवाल 30 अप्रैल को बिहार से चांदी के जेवरात बेचकर लौट रहे थे। लखनऊ एक्सप्रेस वे के फतेहाबाद टोल पर कारोबारी की गाड़ी को वाणिज्यकर अधिकारियों और कर्मचारियों ने रोक लिया था।

आरोप है कि कारोबारी को जयपुर हाउस स्थित ऑफिस ले जाकर बैग में रखे 43 लाख रुपये लूट लिए गए, व्यापारी की शिकायत पर विभागीय जांच हुई। 12 मई को मुकदमा दर्ज किया गया। इसमें असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य कर अजय कुमार, कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार , सिपाही संजीव कुमार और निजी चालक दिनेश कुमार को नामजद किया गया।

मथुरा के चांदी कारोबारी को लूटने के मामले में निलंबित असिस्टेंट कमिश्नर अजय कुमार और वाणिज्य कर अधिकारी शैलेंद्र कुमार अब तक फरार हैं। पुलिस ने अब उनके घरों की कुर्की की तैयारी कर ली है। कोर्ट से धारा 82 के तहत कुर्की अधिसूचना का आदेश ले लिया है।

अब आदेश की कॉपी दोनों आरोपियों के घरों पर चस्पा करने के लिए पुलिस सोमवार को जाएगी।। इसके बाद भी आरोपी नहीं पकड़े जाते हैं तो एक महीने के अंदर कुर्की कर दी जाएगी। अजय कुमार लखनऊ के इंदिरा नगर और शैलेंद्र कुमार चंदौली के रहने वाले हैं। दोनों को विभाग ने निलंबित कर दिया था।

विवेचना सीओ सदर राजीव कुमार कर रहे हैं। पुलिस ने सिपाही संजीव कुमार और चालक दिनेश कुमार को जेल भेजा था। अधिकारी फरार हैं। वो पुलिस के हाथ नहीं आ सके हैं।

Most Popular