BREAKING NEWS: यूपी डीजीपी मुकुल गोयल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश भर में सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखने के दिये निर्देश

यूपी: डीजीपी मुकुल गोयल ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रदेश भर में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बस, रेलवे, मेट्रो स्टेशनों और हवाई अड्डों समेत बाजार व मॉल जैसे सार्वजनिक स्थानों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से पुलिस कर्मियों को तैनात करने को कहा है।

अवैध शस्त्र व कारतूसों के अलावा शराब और विस्फोटक पदार्थों की तस्करी को रोकने के लिए डीजीपी ने संदिग्ध व्यक्तियों के आवागमन पर सतर्क नजर रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चेकपोस्ट के अलावा अस्थायी चेकपोस्ट बनाकर संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की जांच करने को कहा है।

डीजीपी ने इस संबंध में सभी डीजी अभिसूचना, एडीजी सुरक्षा, एडीजी रेलवे, सभी पुलिस आयुक्तों और जोनल एडीजी, आईजी, डीआईजी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को दिशा-निर्देश जारी किया है। इसमें उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी सुरक्षा संबंधी दिशा-निर्देशों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने चेक पोस्टों पर वाहनों की सघन जांच करने के साथ ही वहां पुलिस को रखने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *