BREAKING NEWS:गोरखपुर के युवाओं ने कराया जरूरतमंद परिवार की बेटी का विवाह

गोरखपुर: शहर के एक मुस्लिम बहुल मोहल्ले में रहने वाला परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। इस परिवार की एक बेटी की शादी होनी थी। आर्थिक तंगी के कारण बेटी का निकाह कराने में असमर्थ थे, रिश्ते के लिए लड़का भी मिल गया लेकिन धन की कमी के कारण विवाह नहीं हो पा रहा था। मोहल्ले के समीर अली, मो. फैज को इसकी जानकारी हुई। दोनों ने बेटी का निकाह कराने की ठानी।उस परिवार के लिए शहर के कुछ युवक ‘मसीहा’ के रूप में सामने आए।

दोस्तों के बीच बेटी का निकाह कराने के लिए रकम इकट्ठा करना शुरू किया गया। उनके दोस्त मो. जैद, अमान अहमद, रियाज अहमद, सैयद जैद, मो. अरमान और जैद चिंटू ने मिलकर धन इकट्ठा किया। इन्होंने न केवल आर्थिक मदद और बेटी को गृहस्थी बसाने के लिहाज से जरूरी सामान दिए बल्कि मौके पर मौजूद रहकर मेहमानों का सत्कार भी किया। युवकों की इस पहल को सराह रहे बेटी के परिवारवाले बेहद खुश हैं।

निकाह का कार्यक्रम तय किया गया। लड़के की ओर से आए पांच और कन्या पक्ष के दस लोगों की मौजूदगी में निकाह की रस्म पूरी कराई गई। लड़की को कन्याधन के रूप में 15786 रुपये, बर्तन सेट, प्रेस आदि सामान दिया गया। दूल्हा को सलाम कराई रस्म में उपहार दिया गया। निकाह के बाद नव विवाहित जोड़े को विदा किया गया। समीर अली ने बताया कि सामाजिक संस्था गौस ए आजम फाउंडेशन के तहत उनके दोस्त इसी प्रकार समाज के जरूरतमंद परिवारों की मदद करते रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *