अभी जारी है कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 42766 नए केस, साथ ही हुए कई नए खुलासे

देश में कोरोना के मामले भले ही घट रहे हैं, लेकिन अभी भी नए मरीजों की संख्या 40 हजार से ऊपर है। अगर कोरोना के मामलों की बात करें तो बीते 24 घंटों में भी देशभर में कोरोना के 42,766 के केस सामने आए हैं। इस दौरान 45,254 मरीज ठीक भी हुए हैं और 1,206 की मौत हुई है। देश में अब तक कोरोना के 3,07,95,716 मरीज सामने आ चुके हैं जिनमें से 2,99,33,538 ठीक हो चुके हैं। अभी 4,55,033 एक्टिव केस हैं वहीं मरनें वालों की संख्या 4,07,145 पहुंच गई है।

बता दें कि इससे पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया, पिछले एक हफ्ते के आंकड़ों पर नजर डालें तो कोरोना वायरस के मामलों में 8 प्रतिशत की कमी आई है। लेकिन, हम अभी भी महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप में हैं, इसलिए लोगों को कोरोना के नियमों के प्रति लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए। यूनाइटेड किंगडम, रूस और बांग्लादेश का उदाहरण हमारे सामने है, जहां कोरोना के मामले फिर से बढ़े हैं।

सबसे बड़ी समस्या पर्यटन स्थलों पर उमडती भीड़

बीते कुछ दिनों से पर्यटन स्थलों पर काफी भीड़ देखी गई है, जो एक बड़ी मुसिबत का कारण बन सकती है। कोरोना से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क बेहद जरूरी है और फिलहाल इन्हें किसी भी हालत में नजरअंदाज करना खतरे से खाली नहीं होगा। इस बीच, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। आईसीएमआर के वैज्ञानिकों का मानना है कि कुछ समय बाद कोरोना महामारी इंफ्लुएंजा यानी फ्लू की तरह हो जाएगी। इससे बचने के लिए हर साल कोरोना वैक्सीन लेने की जरूरत पड़ सकती है। हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है लेकिन फिर भी हमें सावधानी बरतने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *