कोरोना और महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को एक और झटका, अब इस कंपनी ने भी बढा़ए अपने दूध उत्पाद के दाम

एक तरफ पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों तो वही दूसरी तरफ आम जनता महंगाई की मार. इस बीच अमूल के बाद अब मदर डेयरी ने भी अपने दूध के दामों में इजाफा करने की घोषणा की है. मदर डेयरी रविवार से दिल्ली-एनसीआर समेत देश के अन्य शहरों में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करेगी. आम जनता की हालत तो पहले से ही खराब है और अब ये मंहगाई.

बता दें कि मुख्य दूध डेरी के रूप में मौजूद मदर डेयरी ने लागत अधिक होने के कारण दूध की कीमतों में रविवार से दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। अगर इससे पहले दूध की कीमतों में बढोत्तरी की बात करें तो करीब 1.5 साल पहले दिसंबर 2019 में बढोतरी की गई थी। मदर डेयरी दिल्ली-एनसीआर में रोजाना 30 लाख लीटर से ज्यादा दूध बेचती है।

सहकारी कंपनी ने बढ़ी हुई कीमतोंपर सफाई पेश करते हुए कहा है कि वह ग्राहकों से प्राप्त होने वाले हर एक रुपये में से 80 पैसे दुग्ध उत्पदकों तक पहुंचाती है. इस वृद्धि से दुग्ध उत्पादों को लाभदायक मूल्य चुकाने में मदद मिलेगी और वे दूध का उत्पादन बढ़ाने की ओर अग्रसर होंगे. पिछले 1.5 वर्षों में, अमूल ने अपनी ताजा दूध श्रेणी में कोई मूल्य संशोधन नहीं किया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *