IND vs ENG: आकाश चोपड़ा की भविष्यवाणी,भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में आखिर कौन करेगा ओपनिंग

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के समापन के बाद टीम इंडिया को लेकर इस बात पर चर्चा की जा रही है कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में भारत की तरफ कौन सलामी जो़ड़ी रहेगी। क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की ओपनर जोड़ी असफल रही थी। जिसके बाद खिताब मुकाबले में विराट की टीम इंडिया को केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम ने 8 विकेट से हराया। अब इस बहस में पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा भी शामिल हो गए हैं। 

आकाश चोपड़ा का मानना है कि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान शुभमन गिल को पारी की शुरूआत करने देना चाहिए। उन्होंने कहा, मेरे विचार से उन्हें पहले टेस्ट में जरूर खिलाना चाहिए, शुभमन गिल और रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज के तौर पर बेहतर विकल्प हैं। रोहित और शुभमन से इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में आगाज कराना अच्छा निर्णय साबित होगा, मैं फिलहाल इस सलामी जोड़ी के साथ हूं देखना है टीम क्या करती है। 

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने आकाश चोपड़ा ने ये भी कहा, यदि किसी वजह से शुभमन गिल का टीम में चयन नहीं होता तो अगले सलामी बल्लेबाज का विकल्प मयंक अग्रवाल न कि केएल राहुल। चयनक्रम में राहुल से पहले मयंक आते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 4 अगस्त से खेला जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *