यूपी विधानसभा चुनाव: सोमवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव करेंगे नामांकन, करहल से लड़ रहे पहला चुनाव

यूपी विधानसभा चुनाव: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके नाम की घोषणा के बाद से ही सियासी माहौल गर्म है। नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, ऐसे में सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव के नामांकन का इंतजार है।

इसी बीच सपा की ओर से जारी बयान से स्थिति साफ हो गई है। इसके अनुसार अखिलेश यादव 31 जनवरी यानी सोमवार को कलक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। सपा के अन्य प्रत्याशी भी अखिलेश यादव के साथ ही नामांकन दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं।

सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि 31 जनवरी को सपा अध्यक्ष नामांकन दाखिल करेंगे। अन्य प्रत्याशियों के सवाल पर उन्होंने कहा कि परिस्थिति के अनुसार अन्य प्रत्याशी पहले या राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ नामांकन दाखिल करेंगे।

मैनपुरी सदर सीट से सपा प्रत्याशी राजकुमार यादव शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। सपा जिलाध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि सदर से प्रत्याशी राजकुमार यादव शुक्रवार को नामांकन पत्र एक सेट दाखिल करेंगे। वहीं अगर जरूरत होगी तो राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ भी एक नामांकन सेट दाखिल करेंगे।

ये है चुनाव कार्यक्रम
– 01 फरवरी को अपराह्न तीन बजे तक कर सकेंगे नामांकन
– 02 फरवरी को नामांकन पत्रों की जांच
– 04  फरवरी को नामांकन व पापसी का मौका
– 20 फरवरी को होगा मतदान
– 10 मार्च को होगी मतों की गणना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *