जिला पंचायत सदस्य ने की शिकायत,ग्रामीणों को लगाया चूना फर्जी लोन के नाम पर अंगूठा लगवा बिन पैसे दिए ही बना दिया कर्जदार!

जिला पंचायत सदस्य ने की शिकायत,ग्रामीणों को लगाया चूना फर्जी लोन के नाम पर अंगूठा लगवा बिन पैसे दिए ही बना दिया कर्जदार!
महाराजगंज बरगदवा थाना क्षेत्र के कुछ गांव में एक गिरोह धड़ल्ले से भोले-भाले ग्रामीणों को लोन देने के नाम पर उनसे अंगूठा लगवा कर अपना केवाईसी तैयार करवा कर फर्जी लोन दूसरों के खाते में करवा रहा है! आज महाराजगंज पुलिस अधीक्षक को जिले के वार्ड नंबर 15 के जिला पंचायत सदस्य रामाशीष यादव के साथ कई दर्जन महिलाओं ने एक प्रार्थना पत्र दिया जिसके अनुसार आरबीएल ,फिनो बैंक और कुछ और माइक्रोफाइनेंस कंपनियों के द्वारा लोन दिलाने के नाम पर लोगों को बेवकूफ बना लोगों के खाते में पैसा ना भेज कर किसी और खाते में लोन का पैसा ट्रांसफर कर दिया जा रहा है! जब ग्रामीणों को इस बात का पता चला कि उनके ऊपर बैंकों का लोन है तो मानो जैसे सर पर पहाड़ टूट पड़ा हो! इससे परेशान होकर ग्रामीण इकट्ठा हुए और पुलिस अधीक्षक के पास प्रार्थना पत्र देकर अपने साथ हुए धोखाधड़ी के खिलाफ न्याय दिलाने की अपील की! अपर पुलिस अधीक्षक निवेश कटियार ने बताया कि मामले को संज्ञान में लिया गया है और दोषियों के खिलाफ साइबर क्राइम महाराजगंज को लगाया जा रहा है! इस धोखाधड़ी में शामिल होने वाले पूरे रैकेट को पकड़ा जाएगा और कानूनी कार्यवाही की जाएगी!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *