यूपी: सत्ता बरकरार रखने के लिए यूपी के दोनों डिप्टी सीएम लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

यूपी: लोकसभा चुनाव होने के कुछ ही दिन बाकि रह गए हैं, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तीसरी बार सत्ता बरकरार रखने का लक्ष्य लेकर 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी कर रही उम्‍मीदवारों की सूची में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाले उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल के कुछ वरिष्ठ मंत्रियों के नाम के साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्रियों को भी शामिल कर सकती है। मामले से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक के नामों पर चर्चा हो रही है। महानगर सीट पर भाजपा किसे प्रत्याशी बनाएगी यह अभी तय नहीं है।

भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र की 10 में से नौ लोकसभा सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए गए हैं। सिर्फ महानगर सीट को वेटिंग में डाला गया है।लोकसभा की महानगर सीट पर भाजपा इस बार किसे उतारेगी, इस पर प्रदेश इकाई की ओर से मंथन पूरा हो गया है, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में फाइनल सूची को हरी झंडी दी जाएगी। इसमें अभी एक दो दिन का समय लग सकता है।

इस बीच फिर से चर्चा उठने लगी कि भाजपा अपने दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक को चुनाव लड़ाएगी। क्योंकि प्रयागराज के फूलपुर सीट पर भी अभी पार्टी ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है, इस वजह से केशव प्रसाद मौर्य का नाम चर्चा में आया है। इसी तरह ब्रजेश पाठक को लेकर कहा जा रहा है कि पार्टी ने उन्नाव और लखनऊ की सीट पर प्रत्याशी पहले ही घोषित कर दिया है। इसलिए यदि भाजपा ब्रजेश पाठक को प्रत्याशी बनाती है तो सिर्फ कानपुर की महानगर सीट ही ऐसी है, जहां से उन्हें उतारा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *