Breaking News: लखनऊ में गिरफ्तार हुए अलकायदा के दो आतंकी, ATS ने बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम, जाने पूरा मामला

लखनऊ में यूपी ATS ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है। इसमें दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया गया है। इनका आतंकी संगठन अलकायदा से लिंक होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि ये पहली बार नहीं है आज से 3 साल पहले भी ATS ने बड़ा ओपरेशन कर आतंकियों को पकड़ा था। दोनों लोगों की गिरफ्तारी लखनऊ के काकोरी इलाके से हुई हैं। इनके पास से प्रेशर कुकर बम और अन्य हथियार और दस्तावेज मिले हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये लोग किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे।

खबर के अनुसार वहां और भी आतंकी के छिपे होने की आशंका है। मौके पर बम निरोधक दस्ते को भी वहां बुलाया गया। दोनों संदिग्धों से पूछताछ जारी है। खतरे की आशंका के बीच आस पास के घरों को खाली करा दिया गया। उन लोगों से भी पूछताछ हुई है कि बीते कुछ दिनों इलाके में किस तरह की गतिविधियां देखने को मिली है।

प्रेशर कुकर बम हुए बरामद

बता दें कि जिन दो आतंकियों को गिरफ्तार किया उनके पास से विस्फोटक का सामान और प्रेशर कुकर बम भी बरामद हुए हैं. आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे थे. एटीएफ इन दोनों से कड़ी पूछताछ करेगा. इनके पास से मोबाइल फोन भी बरामद किये गये हैं. इन दोनों आतंकियों को आदेश देने वाला व्यक्ति पाकिस्तान में बैठा है. इन दोनों के पकड़े जाने के बाद बड़ा खतरा टल गया है.

अलकायदा का उत्तर प्रदेश से क्या है संबंध

वर्ष 2014 अलकायदा ने इंडिया सबकॉन्टिनेंट का ऐलान किया था। जिसके बाद खुफिया एजंसियों ने खुलासा किया था कि अलकायदा इंडिया सबकॉन्टिनेंट का चीफ उत्तर प्रदेश के सम्भल का रहने वाला है, जिसका नाम मौलाना असीम उमर है। बहुत पहले असीम उमर पाकिस्तान शिफ्ट हो गया था जो बाद मे अलकायदा से जुड़ गया था। हालांकि अफगान एजेंसियों ने कुछ साल पहले मौलाना असीम उमर को अफगानिस्तान में मार दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *