यूपी: आज पीएम मोदी आजमगढ़ से यूपी समेत सात राज्यों को देंगे करोड़ों की सौगात, जनसभा को करेंगे संबोधित

यूपी: आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश दौरे का दूसरा दिन है। प्रधानमंत्री रविवार की सुबह आजमगढ़ पहुंचेंगे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ से यूपी सहित देश के सात राज्यों को 34,676 करोड़ रुपये की 782 विकास परियोजनाओं की सौगात देंगे। इसमें रेलवे और बुनियादी ढांचों से संबंधित कई परियोजनाएं शामिल हैं। वे नागरिक उड्डयन मंत्रालय की 9,804 करोड़ की 15 परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

इसमें भारतीय रेलवे की 8,176 करोड़ की 11 परियोजनाएं भी शामिल हैं। पीएम जल शक्ति मंत्रालय की 1114 करोड़ की तीन परियोजनाओं का लोकार्पण होगा। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की पांच परियोजनाएं का लोकार्पण, शिलान्यास होगा। आवास और शहरी मंत्रालय की 264 करोड़ की दो परियोजनाओं का लोकार्पण होगा। ग्रामीण विकास मंत्रालय की 744 परियोजनाओं का लोकार्पण होना है। स्टेट सेक्टर की दो परियोजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री यूपी के साथ ही महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, दिल्ली, पंजाब, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश की जनता को सौगात देंगे। प्रधानमंत्री मंदुरी एयरपोर्ट आजमगढ़ और महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का लोकार्पण करके जनसभा भी करेंगे। जनसभा करके लोकसभा चुनाव के लिए जनता से समर्थन मांगेंगे। प्रधानमंत्री के काशी से चुनाव लड़ने का असर पूरे पूर्वांचल में जाता है। आजमगढ़ में जनसभा का असर पूर्वांचल और बिहार की सीटों पर पड़ता है। काशी, आजमगढ़ के दौरे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी और बिहार के साथ ही दक्षिण भारत का राजनीतिक समीकरण साधेंगे। विकास का संदेश देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *