Politics

पंजाब की सियासत लेगी नया मोड़! सिद्धू की इस हरकत से तेज़ हुई सियासी उथल पुथल

जैसा कि चुनाव आने वाले हैं और ऐसे में राजनैतिक सरगर्मियां तेज हो जाती हैं. इस दौरान पंजाब में आने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के बयान से सियासी फिर गरमा गई है। दरअसल सिद्धू ने खुलेमन से आम आदमी पार्टी की तारीफ क्या कर दी राजनीति में कयासों का दौर तेज़ हो गया अटकलें लगने लगी कि क्या सिद्धू एक बार फिर पार्टी बदलने जा रहे हैं।

इसपर सफाई देते हुए सिद्धू ने कहा है कि’हमारे विपक्षी आप ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे नजरिये को पहचाना है। 2017 से पहले से बहुत ही अहम मुद्दों जैसे कि बेअदबी, ड्रग्स, किसान मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट, जिस पंजाब मॉडल की बात मैने की थी, लोग सब समझते हैं कि असल में कौन उनके साथ खड़ा है।

पिछले कुछ दिनों से नवजोत सिंह सिद्धू और ने सीएम अमरिंदर के बीच राजनीतिक गरमा गरमी का दौर जारी है। असल में मुद्दा ये है कि सिद्धू कांग्रेस की पंजाब सरकार में अहम रोल चाह रहे थे जबकि कैप्टन अमरिंदर सिंह सिद्धू को इन सबसे दूर रखना चाहते हैं।

जब लड़ाई हुई तो इसकी हवा दिल्ली तक भी पहुंची और कांग्रेस ने एक बड़ा फैसला लेते हुए तीन सदस्यीय कमेटी बनाई जिसके सामने सीएम अमरिंदर पेश भी हुए। इस मुलाकात के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि शायद इससे दोनों के बीच का कलह शांत हो लेकिन कोई हल नहीं निकला और इन सबके बीच अब सिद्धू ने पंजाब में प्रमुख राजनीतिक ताकत बनकर उभरी आम आदमी पार्टी की खुलेआम तारीफ करके सियासत में अलग ही हवा चला दी है।

Most Popular