गुजरात: आज पीएम मोदी भाजपा के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित दो दिवसीय महापौर सम्मेलन का ऑनलाइन करेंगे उद्घाटन

गुजरात: भाजपा के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात की राजधानी गांधीनगर में होने वाले दो दिवसीय राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का ऑनलाइन उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन भाजपा के सुशासन प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश भर में भाजपा शासित शहरी स्थानीय निकायों के 121 महापौर और उप महापौर इस दो दिवसीय कार्यक्रम में भाग लेंगे।

ऋतुराज सिन्हा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ऑनलाइन मंगलवार सुबह राष्ट्रीय महापौर सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे साथ ही वहां मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री पीएम शहरी विकास योजना पर आमंत्रित अतिथियों का मार्गदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे, जबकि दो दिनों में भाग लेने वाले अन्य लोगों में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप सिंह पुरी शामिल हैं।

आगे उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर, 18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के महापौर, उप महापौर और अन्य निर्वाचित प्रतिनिधि इस सम्मेलन में भाग लेंगे और अपने विचार साझा करेंगे। साथ ही इस सम्मेलन में अपशिष्ट प्रबंधन, यातायात प्रबंधन और जल-जमाव आदि विषयों पर चिंतन किया जाएगा। सिन्हा ने कहा कि सूरत, इंदौर, कानपुर और पणजी के मेयर कचरा प्रबंधन, साफ-सफाई और राजस्व बढ़ाने के लिए अपने द्वारा किए गए कार्यों के बारे में वहां मौजूद लोगों को जानकारी देंगे।

ऋतुराज सिन्हा ने आगे कहा कि महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस शहरी विकास के लिए अपने दृष्टिकोण को साझा करेंगे और हरदीप पुरी मेहमानों को शहरी स्थानीय निकायों के लिए विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देंगे।