ERRA NEWS EXCLUSIVE: वैश्य एकता परिषद ने विजय रस्तोगी को घोषित किया सदर विधानसभा प्रत्याशी

सन्दीप मिश्रा

प्रदेश की 106 वैश्य बाहुल सीटों टिकट अपना दावा वैश्य समाज कर रहा है।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है जातियों के आधार पर सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने अपने समीकरण बैठाने शुरू कर दिए हैं ऐसे में वैश्य समाज के नेताओं ने भी अपनी दावेदारी प्रस्तुत की है। वैश्य एकता परिषद के वृंदावन में आयोजित सम्मेलन में ऐसे ही कई प्रस्ताव पारित किए गए।

वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ सुमंत गुप्ता ने रायबरेली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके उत्तर प्रदेश की 106 वैश्य बाहुल सीटों पर राजनीतिक पार्टियों से टिकट देने की अपील की है उन्होंने कहा है कि राजनीतिक पार्टियां अपने उस दावे को पूरा करें जिसमें उन्होंने कहा था कि जिसकी जितनी भागीदारी उतनी उसकी हिस्सेदारी।

डॉ सुमंत गुप्ता ने कहा कि राष्ट्र में धार्मिक चिकित्सीय और सामाजिक कामों में वैश्य समाज का सबसे बड़ा योगदान रहता है तन मन धन से समाज के लोग हमेशा सभी जातियों को संरक्षित करने का काम करते हैं ऐसे में जब टिकट देने की बात आती है तो वैश्य समाज को पीछे धकेल दिया जाता है लेकिन इस बार 365 उपजातियों वाला विशाल वैश्य समाज राजनीतिक पार्टियों की इस चालाकी को बर्दाश्त नहीं करेगा।

डॉ सुमंत गुप्ता ने बताया कि 12 सितंबर को कानपुर में राष्ट्रीय सम्मेलन होना है । जिसमें पदाधिकारियों का शपथ ग्रहण समारोह भी होगा इसमें अंतिम निर्णय लिया जाएगा कि 106 विधानसभा सीटों में किस तरह से वैश्य समाज अपनी दावेदारी प्रस्तुत करें।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैश्य एकता परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मौजूदगी में जिले की तीन विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर करने वालों में इंजीनियर विजय रस्तोगी सदर विधानसभा प्रभात साहू हरचंदपुर और अभिलाष कौशल ऊंचाहार से टिकट लेने के लिए भारतीय जनता पार्टी में दावेदारी करेंगे।
वैश्य एकता परिषद की तरफ से उनको समर्थन दिया जाएगा और उनकी टिकट के लिए पार्टी में पैरवी भी करने की बात राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कही है।

अखिल भारतीय वैश्य एकता परिषद 5 सितंबर से एक राजनीतिक अधिकार रथयात्रा भी निकालने जा रहा है ये यात्रा पूरे प्रदेश में भ्रमण करेगी और 16 जनवरी को लखनऊ में समापन करेंगी।
राष्ट्रीय अध्यक्ष का डॉ सुमंत गुप्ता ने कहा है कि इस रथयात्रा में प्रदेश के बड़े राजनीतिक चेहरे भी शामिल होंगे जो वैश्य बाहुल क्षेत्रों में अपनी राजनीतिक दावेदारी के लिए पार्टियों से अपना अधिकार मांगेंगे।

वैश्य एकता परिषद के प्रदेश प्रभारी इंजीनियर विजय रस्तोगी
ने बताया कि 106 वैश्य बहुल विधानसभा में जिन लोगों की टिकट के लिए दावेदारी आ रही है। वैश्य समाज उनके लिए संगठन समर्थन और सहयोग करने के लिए तैयार है।

इस अवसर पर संरक्षक एडवोकेट शंकर लाल गुप्ता आराधना कौशल जिला अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता, अरविंद जायसवाल आरबी वैश्य डॉक्टर जेके गुप्ता , प्रभात साहू प्रेम गुप्ता पूजा गुप्ता रमेश ठेकेदार वीरेंद्र अग्रहरी अजय गुप्ता अजय अग्रहरि शिवसागर अग्रहरी आलोक गुप्ता
पवन गुप्ता और जितेंद्र जयसवाल मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *