यूपी का मौसम: उत्तर प्रदेश में भीषण गर्मी आसमान से बरसती आग के बीच मौसम विभाग ने बड़ी खुशखबरी दी है।
मानसून अपनी सामान्य रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। लगातार आगे बढ़ रहे मानसून की गति को देखकर आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र लखनऊ, अगले दो-तीन दिन में अच्छी बरसात के आसार जता रहा है। शुक्रवार को भी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बरसात हुई। खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम थोड़ी बहुत गर्मी के बीच भी खुशनुमा बना हुआ है।

पारे में गिरावट के कारण तपिश से लोगों को राहत मिली है और मौसम खुशनुमा बना हुआ है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, शनिवार के बाद से पारे में उत्तरोत्तर गिरावट शुरू होगी और तीन से पांच डिग्री गिर सकता है पारा। विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश को पूरी तरह से लू मुक्त घोषित कर दिया है। साथ ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अभी तीन-चार दिन तक लू से प्रभावित रहने के आसार भी जताए हैं। 23 जून से देर-सबेर बरसात शुरू होगी। 24 तक पूर्वी उत्तर प्रदेश के 50 फीसदी से अधिक इलाके बरसात से कवर होंगे। जबकि 26 तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी झमाझम होगी।

अगले 48 घंटे में इन जिलों में 23, 24 जून को मूसलाधार बारिश का येलो अलर्ट

बलिया, आजमगढ़, मऊ,देवरिया, कुशीनगर, गोरखपुर, महाराजगंज, बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती, गोंडा, वाराणसी, चंदौली, जौनपुर, गाजीपुर, बस्ती, संत कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, अम्बेडकर नगर, अमेठी, बाराबंकी, सुल्तानपुर, अयोध्या जिले शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *