दिल्ली: दिल्ली में होने वाले 26 जनवरी पर हवाई करतब देखना हो सकता है मुश्किल, कोहरे के कारण 400 उड़ानें प्रभावित

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में घने कोहरे की चादर बिछी हुई है। उत्तर-पश्चिम व उत्तर-पूर्व दिशाओं से चल रही ठंडी हवा से दिल्ली का पारा गिर गया। मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही, आशंका जताई है कि सुबह के समय घना कोहरा छाया रह सकता है, जिससे गणतंत्र दिवस की परेड में होने वाले हवाई करतब को देखना मुश्किल हो सकता है। अभी दिल्ली-एनसीआर में कोहरा छाया हुआ है।

शुक्रवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय मध्यम से घना कोहरा रह सकता है। कुछ स्थानों पर शीत दिवस की स्थिति बन सकती है। इस दौरान अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

घने कोहरे की वजह से यातायात व्यवस्था बुरी तरह से चरमराई हुई है। वहीं, शुक्रवार को गणतंत्र दिवस समारोह की वजह से विमानों की आवाजाही प्रभावित होगी क्योंकि कई घंटे तक एयर रूट बाधित रहेगा। इसी तरह तिलक ब्रिज रेलवे स्टेशन पर भी दोपहर 12 बजे के बाद तक ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है। गणतंत्र दिवस समारोह की वजह से ढाई से अधिक घंटे तक एयर रूट बंद होने से विमानों के संचालन पर असर पड़ रहा है। इस वजह से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गुरुवार को सुबह का तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम दर्ज किया गया था। अनुमान लगाया गया था कि शुक्रवार को भी सुबह के तापमान में कुछ और गिरावट होगी। अगले दो दिनों के दौरान उत्तर भारत में घने से बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा। वहीं, शीतलहर की स्थिति भी रहेगी। दो दिन बाद कोहरे और शीतलहर से थोड़ी राहत मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *