यूपी: लोकसभा चुनाव के लिए एक्टिव हुई बसपा, पहले चरण के स्टार प्रचारको की सूची घोषित

लोकसभा चुनाव: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के नामांकन की प्रक्रिया पूरी होने के साथ ही बसपा का चुनाव प्रचार तेजी पकड़ने लगा है। इसी कड़ी में पार्टी की ओर यूपी लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी गई है। बसपा अपना चुनाव प्रचार अभियान छह अप्रैल से शुरू करेगी। पार्टी सुप्रीमो मायावती और नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद इसकी शुरुआत करेंगे।

पार्टी ने अपने स्टार प्रचारक तय कर लिए हैं, लेकिन इस बार आनंद कुमार को शामिल नहीं किया गया है। सूत्रों के अनुसार मायावती छह अप्रैल को नगीना में होने वाली रैली में शामिल हो सकती हैं। वहीं 11 अप्रैल को आगरा, 13 को उत्तराखंड के रुड़की और 15 अप्रैल को पीलीभीत में उनकी रैली प्रस्तावित है। गौरतलब है कि चुनाव में बसपा के पक्ष में माहौल बनाने की जिम्मेदारी मायावती के साथ आकाश आनंद उठाएंगे।  बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल और विधायक उमाशंकर सिंह भी प्रचार अभियान का हिस्सा बनेंगे।

आकाश आनंद छह अप्रैल को नगीना के हिंदू इंटर कॉलेज में रैली करके अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। सात अप्रैल को गाजियाबाद में रैली करेंगे। इसके बाद एक मई को उनकी कानपुर में रैली होगी। लोकसभा चुनाव में मायावती और आकाश आनंद यूपी में 25 रैलियां करेंगे। इसके अलावा मायावती अन्य प्रदेशों में भी जाकर प्रचार करेंगी।


पार्टी ने अपने पहले चरण के स्टार प्रचारक घोषित कर दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को दी गई स्टार प्रचारकों की सूची में मायावती, आकाश आनंद, सतीश चंद्र मिश्रा, विश्वनाथ पाल, मुनकाद अली, राजकुमार गौतम, शम्शुद्दीन राइन, सूरज सिंह जाटव, सतपाल पीपला, नरेश गौतम, सुरेश आर्या, रवि सहगल, रणविजय सिंह, जाफर मलिक, विजय सिंह, पुष्पांकर पाल, सतपाल सिंह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं। बता दें कि पार्टी के तमाम बड़े नेता बीते कुछ वर्षों में दूसरे दलों में जा चुके हैं। इसके बाद पार्टी के प्रचार अभियान का पूरा दारोमदार शीर्ष नेतृत्व के साथ जोनल कोऑर्डिटनेटर पर टिका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *