मोदी 3.0: अश्विनी वैष्णव ने फिर संभाला रेल मंत्रालय का कार्यभार, कहा- हमारे देश की अर्थव्यवस्था की बहुत मजबूत रीढ़…

मोदी 3.0: केंद्र में मोदी 3.O की सरकार एक्शन मोड में आ गई है। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी ने सोमवार शाम को अपने मंत्रियों के विभागों का बंटवारा किया। विभाग सौंपे जाने के बाद आज मंत्री अपना पदभार संभाल रहे हैं। कैबिनेट मंत्री अश्विनी वैष्णव पर पीएम ने दूसरी बार भरोसा जताया और उन्हें रेल मंत्रालय के साथ ही सूचना-प्रसारण और आईटी मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। 11 जून यानी आज मंत्री वैष्णव ने रेल मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। वहीं उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का भी काम संभाल लिया है।

वह रेल मंत्री का कार्यभार संभालने के लिए सुबह-सुबह रेल मंत्रालय पहुंच। फिर उन्होंने दूसरी बार रेल मंत्री का कार्यभार संभाला। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से भी बात की।
उन्होंने कहा, ‘लोगों ने पीएम मोदी को फिर से देश की सेवा करने का आशीर्वाद दिया है। रेलवे की बहुत बड़ी भूमिका होगी। पिछले 10 साल में पीएम नरेंद्र मोदी ने रेलवे में काफी सुधार किए हैं। रेलवे का विद्युतीकरण हो, नई पटरियों का निर्माण हो, नई तरह की ट्रेनों का निर्माण हो, नई सेवाएं हों या फिर स्टेशनों का पुनर्विकास हो, ये बीते 10 वर्षों में पीएम मोदी की बड़ी उपलब्धियां हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘पीएम ने रेलवे को फोकस में रखा है क्योंकि रेलवे आम आदमी की सवारी है और हमारे देश की अर्थव्यवस्था की बहुत मजबूत रीढ़ है, इसलिए रेलवे पर बहुत ध्यान दिया जाता है। मोदी जी का रेलवे से भावनात्मक जुड़ाव है। मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं।’

आपको बता दें कि मोदी सरकार 3.0 में कुल 72 मंत्री शामिल किये गए है, जिनमें 30 कैबिनेट मंत्री है, इसके अलावा, 5 मंत्रियों को स्वतंत्र प्रभार दिया गया है और 36 सांसदों को राज्य मंत्री के पद पर नियुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *