यूपी: यूपी में पांच दिनों में पूरे प्रदेश में छाएगा मानसून, बिजली गिरने से 20 की मौत, इन जिलों में भारी बरसात का अलर्ट

यूपी का मौसम: उत्तर प्रदेश में बीते कुछ दिनों भीषण गर्मी ने लोगों की परेशानी बढ़ा रखी थी। लेकिन अब प्रदेश में मानसून एक्सप्रेस लगातार आगे बढ़ रही है। यूपी में मानसून कई जिलों में पहुंच चुका है। प्रदेश के एक दर्जन से अध‍िक शहरों में बारिश हुई है। वहीं आज शुक्रवार को इस बारिश में और तेजी आएगी। मौसम विभाग ने बताया 30 जिलों में गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश होगी। प्रदेश में कई स्थानों पर बारिश के साथ बिजली भी गिरी। इससे प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर 20 लोगों की मौत हो गई।


आने वाले पांच दिनों में यह पूरे प्रदेश में छा जाएगा। मौसम विभाग ने भारी बारिश वाले जिलों में अलर्ट जारी किया है।
बृहस्पतिवार को प्रदेश के कई इलाकों में झमाझम के साथ सुहाने हुए मौसम ने लोगों को गर्मी से राहत दी है। दिन और रात के तापमान में गिरावट हुई। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले चार- पांच दिनों में मानसून के पूरे प्रदेश में छा जाने के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार को आगरा, अलीगढ़, मथुरा-वृंदावन, मुरादाबाद में 70 मिमी से अधिक पानी बरसा। अयोध्या, बहराइच, बलिया, बुलंदशहर, फतेहपुर, फुरसतगंज, हमीरपुर में 50 से 60 मिमी के बीच बरसात रिकार्ड की गई। गाजीपुर में 100 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई थी। आगरा, अलीगढ़, शाहजहांपुर में भी अच्छी बरसात रिकार्ड हुई। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, कहीं हल्की तो कहीं भारी वर्षा संभावना है।

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
देवरिया, गोरखपुर, संत कबीरनगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुरखीरी, सीतापुर, बाराबंकी, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में मौसम विभाग ने भारी बारिश के आसार जताए हैं।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *