पीएम मोदी, सीएम योगी व राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सहित कई अन्य ने विश्व विजेता बनने पर टीम इंडिया को दी बधाई

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है। दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मैच में 7 रन से हराकर विजय तिलक किया है। अब पीएम मोदी ने भी बधाई संदेश जारी कर दिया है। पीएम मोदी ने टीम इंडिया की जीत पर कहा कि हमारी टीम स्टाइल के साथ टी20 की ट्रॉफी घर लेकर आई है। हमे भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है। यह मैच ऐतिहासिक था।

पीएम मोदी ने कहा कि टीम इंडिया के इस भव्य विजय से आज 140 करोड़ देशवासी आपके इस शानदार प्रदर्शन के लिए गर्व अनुभव कर रहे हैं। खेल के मैदान में आपने वर्ल्ड कप जीता, लेकिन हिंदुस्तान के हर गांव, गली, मोहल्ले में देश के कोटि-कोटि देशवासियों का दिल जीत लिया। यह टूर्नामेंट एक अलग कारण से भी याद किया जाएगा। टीम इंडिया इस बार एक भी मैच नहीं हारी, यह छोटी बात नहीं है। मेरी तरफ से आपको बहुत-बहुत बधाई।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व विजेता बनने पर भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन किया है।
एक्स पर जारी अपने बधाई संदेश में योगी ने लिखा कि ‘अजेय इंडिया’, भारतवासियों को हार्दिक बधाई। विश्व विजेता भारतीय क्रिकेट टीम का अभिनंदन, जय हिंद।

वहीं, दूसरी ओर यूपी पुलिस ने इस जीत पर अनोखे अंदाज में शुभकामनाएं दी। प्रदेश पुलिस के आधिकारिक एक्स अकाउंट पर लिखा गया,

ब्रेकिंग न्यूज: भारतीय गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका का दिल तोड़ने का दोषी पाया गया।
सजा: एक अरब प्रशंसकों का आजीवन प्यार’।

बता दें कि बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका की टीम को सात रनों से हरा दिया। कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, गृहमंत्री अमित शाह व देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी इस ऐतिहासिक जीत पर टीम इंडिया को बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *