लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पहियों में चिंगारी उठने से मचा हड़कंप, आनन- फानन में रुकवाई गई ट्रेन…बोगी से कूदकर भागे यात्री

टला हादसा: उत्तर प्रदेश के जनपद लखनऊ से चलकर चंडीगढ़ जा रही एक्सप्रेस में आज दोपहर बड़ा हादसा टल गया। यहां बिजनाैर के चंदक स्टेशन पर पहुंचने से पहले ही एक्सप्रेस के पहिये में चिंगारी उठने लगी और धुआं कोच में भर गया। पहियों से अचानक निकलता धुआं देखकर यात्रियों में हड़कंप मच गया। ट्रेन के पहियों से चिंगारी निकलने की सूचना यात्रियों ने रेलवे के अधिकारियों तक पहुंचाई। जिसके बाद आनन फानन ट्रेन रोकी गई। ट्रेन रुकते ही सहमे यात्री कूद कूदकर ट्रेन से बाहर भागे। वहीं दहशत में कई यात्री चलती ट्रेन से कूद गए, जिन्हें चोटें लगी हैं।

बता दें कि लखनऊ से चलकर चंडीगढ़ जा रही एक्सप्रेस में चंदक रेलवे स्टेशन पर अचानक पहियों में चिंगारियां उठी और धुआं धुआं हो गया। पहियों से निकला धुआं कोच में भरने लगा तो यात्रियों में आग लगने की दहशत फैल गई। घबराए यात्रियों में अफरा तफरी मच गई। बताया गया कि अभी ट्रेन रुकी भी नहीं थी कि धीमी होते ही यात्री ट्रेन से कूदने लगे। ऐसे में कई यात्री चोटिल हुए हैं। ट्रेन में आग लगने की अफवाह पर अफरा तफरी का माहाैल हो गया।

वहीं स्टेशन पर ट्रेन के रुकते ही अधिकारी माैके पर पहुंचे और जांच पड़ताल कर आग बुझाई। काफी देर तक यह ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही और पूरी तरह चेकिंग की गई। यात्रियों में इतनी दहशत फैल गई थी कि ट्रेन के चलने पर भी वे उसमें सवार नहीं हुए और स्टेशन पर ही रह गए। ये यात्री दूसरी ट्रेन का इंतजार कर रहे हैं। वहीं इस दाैरान देहरादून से लखनऊ जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस को भी इसी स्टेशन पर रोकना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *