एशिया कप 2022: एशिया कप का आज भारत-पाकिस्तान के बीच दूसरा महामुकाबला, रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल

IND vs PAK: आज फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का दूसरा महामुकाबला रविवार को शाम 7.30 बजे शुरु होगा, यूएई में एशिया कप खेल रही टीम इंडिया और पाकिस्तान का मुकाबला सुपर 4 में होने जा रहा है, भारत और पाकिस्तान की टीमें क्रिकेट मैदान पर एशिया कप 2022 के लिए दूसरी बार आमने-सामने होंगीं l एशिया कप में भारत का तीसरा मुकाबला पाकिस्तान के साथ है। ये दोनों टीमें आठ दिन के अंदर दूसरी बार भिड़ रही हैं।

टीम इंडिया एशिया कप 2022 के सुपर-चार में पहले ही पहुंच चुकी है। पहले मुकाबले में जहां रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने पाकिस्तान को पांच विकेट से मात दी थी। वहीं दूसरे मैच में उसने हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से पराजित किया था l पाकिस्तान ने भी हांगकांग को मात देकर सुपर चार में जगह बना ली और अब आज भारत के सामने पाकिस्तान एक बार फिर से चुनौती पेश करेगा l वही टीम इंडिया की कोशिश यह मैच जीतकर फाइनल की राह आसान करने की होगी। वहीं, हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए बाकी दोनों मुकाबले जीतना जरूरी होगा।

यूएई में एशिया कप खेल रही टीम इंडिया को टूर्नामेंट के बीच में ही तगड़ा झटका लगा हैं। रविंद्र जडेजा चोट के चलते इस एशिया कप 2022 से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने बयान जारी कर बताया कि स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के चलते बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। ऐसे में भारत को एक ऑलराउंडर की कमी  खल सकती हैं। वही बीसीसीआई ने कहा, ‘अखिल भारतीय चयन समिति ने मौजूदा एशिया कप में रवींद्र जडेजा के स्थान पर अक्षर पटेल को नामित किया है l रवींद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल से अब भारतीय फैन्स को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में लगातार पांचवां मैच जीतने के इरादे से उतरेगी।

टीमें इस प्रकार हैं
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान (बीमार होने की वजह से नहीं खेलेंगे)।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी (चोटिल होकर टीम से बाहर), उस्मान कादिर, मोहम्मद हसनैन, हसन अली।