यूपी: 17 सितंबर को भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन से सेवा पखवाड़ा शुरू करने जा रही हैं। सेवा पखवाड़ा के तहत विभिन्न कार्यक्रम होंगे जो 2 अक्तूबर तक जारी रहेंगे। इसके तहत नगर, गांव, चौपालों, सार्वजनिक स्थानों पर सेवा कार्य किया जाएगा। इस बात पर सोमवार को प्रदेश के सभी जिलों में सेवा पखवाड़ा की कार्यशालाएं होंगी। मंगलवार को अभियान के पहले दिन सीएम योगी, सभी मंत्री और पार्टी पदाधिकारी स्वच्छता अभियान में हिस्सा लेंगे।

17 से 19 सितम्बर तक सभी जिलों में रक्तदान शिविर आयोजित किए जाएंगे। स्वच्छता अभियान के तहत 18 सितम्बर से 24 सितम्बर तक मंडल स्तर पर विद्यालयों और अस्पतालों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। स्वच्छता संदेश के साथ लोगों को सफाई को लेकर प्रेरित किया जाएगा। मंडल स्तर तक सेवा पखवाड़ा की टोलियां गठित की जा चुकी हैं।

कार्यक्रम के मुताबिक पीएम मोदी के जन्मदिन पर पूरे प्रदेश में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इसमें सीएम योगी, भूपेंद्र सिंह चौधरी, प्रदेश सरकार के सभी मंत्री, पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं के अलावा जनप्रतिनिध स्थानीय नागरिकों के साथ सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *