BREAKING NEWS: एशिया के सबसे बड़े गांव में पहुंचे मुख्यमंत्री, आज बलिया और गाजीपुर में सीएम योगी बाढ़ पीड़ितों को बाटेंगे राहत सामग्री

यूपी: पूर्वांचल के बलिया और गाजीपुर में गंगा लगातार बढ़ रही हैं। बलिया में खतरे के निशान से काफी ऊपर चल रही गंगा उच्चतम बाढ़ बिंदु को छूने को बेताब है। वहीं वाराणसी और चंदौली में गंगा का जलस्तर बृहस्पतिवार को स्थिर रहा। मिर्जापुर और भदोही में खतरे का निशान पार करने के बाद गंगा घटाव पर है। वहीं आजमगढ़, मऊ में घाघरा का पानी बढ़ रहा है।

वाराणसी में बाढ़ से उपजे हालात का जायजा लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार  यानि आज बलिया और गाजीपुर के बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा करेंगे। वे बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें राहत सामग्री भी वितरित करेंगे। एशिया के सबसे बड़े गांव गाजीपुर जिले के गहमर में प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ नाथ द्वारा बाढ़ प्रभावित 182 परिवारों में राहत सामग्री का वितरण किया जाएगा।

सबसे ज्यादा बाढ़ प्रभावित चार तहसील सेवराई 150, सदर 10, मुहम्मदाबाद 5 और जमानिया 17 पीड़ितों को राहत सामग्री का वितरण किया जाएगा।  आज सुबह सीएम योगी 10:20 पर गहमर गाजीपुर पहुंचे। हेलीपैड से लेकर गहमर इंटर कॉलेज तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पीड़ितों को वाटर प्रूफ टेंट में कोरोना गाइडलाइन के हिसाब से बैठाया गया है।

सुबह 10 से 10.45 बजे तक जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों संग बैठक करेंगे। 10.45 से 11 बजे तक मीडिया ब्रीफिंग करने के बाद 11.10 बजे हेलकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे करते हुए बलिया रवाना हो जाएंगे। 11.40 बजे वे बलिया के देवरिया गांव में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। 11.50 बजे नागाजी सरस्वती विद्यामंदिर में बाढ़ पीड़ितों से मुलाकात व राहत सामग्री का वितरण के बाद एक बजे तक जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों संग बैठक करेंगे। 1.15 बजे तक मीडिया ब्रीफिंग कर वापस रवाना हो जाएंगे। बलिया में सीएम के आगमन के मद्देनजर सदर तहसील के देवरिया गांव में हेलीपैड बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *