यूपी: काशी पहुंचे प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास, परिवार संग लिया बाबा का आशीर्वाद, देखी गंगा आरती

वाराणसी: फेमस कवि कुमार विश्वास तीन दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं। यहां उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ, कालभैरव व संकटमोचन मंदिर में दर्शन पूजन किया। इसके साथ ही कुमार विश्वास अपने पूरे परिवार के साथ मां गंगा का वैदिक रीति से पूजन किया और दशाश्वमेध घाट पर होने वाली मां गंगा की आरती देख मंत्रमुग्ध नजर आए।

बता दें कि प्रसिद्ध कवि कुमार विश्वास ने काशी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती देखी। इस दौरान उनके पूरे परिवार ने भी गंगा आरती में हिस्सा लिया। गंगा सेवा निधि द्वारा होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती का आनंद उठाते हुए कुमार विश्वास समेत पूरा परिवार प्रसन्न दिखा।

बाबा श्री काशी विश्वनाथ का दर्शन पूजन कर कुमार विश्वास ने कॉरिडोर का भ्रमण किया। वह यहां की भव्यता देख गदगद नजर आये। उन्होंने सावन के पहले सोमवार की देर रात महादेव का आशीर्वाद लिया‌। कुमार विश्वास काशीपुराधिपति का आशीर्वाद लेने के बाद सपरिवार काल भैरव मंदिर पहुंचे। मंदिर के गर्भगृह में उन्होंने विधि-विधान से पूजा अर्चना की। बाबा के दरबार में कुमार विश्वास को देखकर सभी ने हर-हर महादेव के जयघोष से उनका स्वागत किया।

इसके बाद कुमार विश्वास ने संकट मोचन मंदिर में दर्शन पूजन कर मंदिर की परिक्रमा की। उस दौरान वह हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए दिखे। इसके बाद कुमार विश्वास ने दशाश्वमेध पर होने वाली गंगा आरती में भी भाग लिया। इस दौरान मंदिर के बाहर फैंस की काफी भीड़ उमड़ी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *