लोकसभा चुनाव: पीएम मोदी 30 मार्च को मेरठ में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रत्याशियों के समर्थन में करेंगे रैली

लोकसभा चुनाव: लोकसभा चुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद अब राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुई हैं। इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहली चुनावी रैली मेरठ में होगी। क्योंकि मेरठ में दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मार्च को मेरठ से उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे। 30 मार्च को वह मेरठ में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रत्याशियों के समर्थन में रैली करेंगे। इस रैली में राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी भी शामिल होंगे। प्रदेश में पहले चरण में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की आठ सीटों पर चुनाव होना है। इसके लिए नामांकन चल रहा है। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस रैली के माध्यम से गठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

मेरठ से भाजपा ने हाल ही में अरुण गोविल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं एनडीए में शामिल होने के बाद जयंत चौधरी भी पहली बार पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे। रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्रा ने बताया कि 30 मार्च को पीएम मोदी व जयंत चौधरी की संयुक्त रैली की तैयारी तेजी से शुरू कर दी गई है।

बता दें कि देश में सात चरणों में लोकसभा चुनाव होंगे और 4 जून को मतगणना होगी यानी कि नतीजे आएंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण का मतदान, 26 अप्रैल को दूसरे चरण का, 7 मई को तीसरे चरण का, 13 मई को चौथा चरण का, 20 मई को पांचवां चरण, 25 को मई छठा चरण और 1 जून को सातवां यानि आखिरी चरण का मतदान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *