यूपी: यूपी में अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स में छह पुलिस उपाधीक्षकों की तैनाती

यूपी: यूपी सरकार ने प्रदेश में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स का गठन किया है। जिसका उद्देश्य मादक पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाना है। अब प्रदेश में अवैध शराब और मादक पदार्थों की तस्करी रोकने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा गठित एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी गई है।

इसमें पुलिस उप महानिरीक्षक स्तर के एक अधिकारी की तैनाती के बाद अब प्रांतीय पुलिस सेवा के छह पुलिस उपाधीक्षकों की भी तैनाती की गई है। इस संबंध में शुक्रवार को आदेश जारी कर दिए गए हैं।

इसके प्रभारी के तौर पर डीआईजी अब्दुल हमीद की तैनाती की गई है। अब पुलिस उपाधीक्षकों की भी तैनाती की जा रही है। इसी कड़ी में एनएटीएफ मुख्यालय लखनऊ में दो पुलिस उपाधीक्षकों को तैनात किया गया है। फतेहगढ़ के पुलिस उपाधीक्षक राजवीर सिंह गौर और 36वीं वाहिनी पीएसी वाराणसी में रहे अमर बहादुर को एएनटीएफ मुख्यालय में तैनात किया गया है।

इनके अलावा 26वीं वाहिनी गोरखपुर में तैनात निष्ठा उपाध्याय को वहीं पर एएनटीएफ में पुलिस उपाधीक्षक बनाया गया है। जबकि शैलेन्द्र सिंह परिहार को कासगंज से मेरठ, राजकुमार त्रिपाठी को सोनभद्र से वाराणसी, इरफान नासिर खान को एटा से आगरा एएनटीएफ में तैनात किया गया है। बता दें कि सरकार ने हाल में ही प्रदेश में नशीले पदार्थों की अवैध बिक्री और तस्करी की रोकथाम के लिए एएनटीएफ का गठन किया है।