बेदर्दी की दास्तान : दादा के पास जाने से रोकने के लिए बहू ने नाती को कमरे में बंद कर बेड़ियों में बांधा

फिरोजाबाद : फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में पक्का तालाब निवासी रफीकुद्दीन पत्नी कमर जहां और बेटे रहीसउद्दीन के परिवार के साथ रहते थे। रहीस नगर पालिका में स्वीपर के पद पर तैनात था। कुछ माह पूर्व उसकी मौत हो गई। इसके बाद रहीसउद्दीन की पत्नी शबनूर अपने पुत्र जियान और यूनुस को लेकर मायके चली गई।

मायके से लौटी तो गंगानगर में किराए पर कमरा लेकर अपने सास-ससुर से अलग रहने लगी। फिर भी जियान अपने दादा-दादी के पास घूमने चला जाता था। यह बात शबनूर को नहीं अच्छी नहीं लगी और इसलिए उसने अपने पुत्र जियान के पैर में सांकल बांध कर उसमें ताला डाल दिया।

बेटे को कमरे में बंद कर के बाहर जाती थी 
कहा जाता है कि बहू नाती को कमरे में बंद कर बाहर चली जाती थी। मामले की जानकारी होने पर रफीकुद्दीन ने थाना पुलिस में शिकायत की। उन्होंने पुलिस से बालक को स्वतंत्र कराने की गुहार लगाई। थाना पुलिस रफीकु द्दीन के साथ गंगानगर पहुंची और बालक और उसकी मां को थानें लेकर आई।

थाने में भी बालक के पैर में सांकल और ताला लगा था। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक बृजेश कुमार ने बताया कि बालक की मां और दादा-दादी में पिता की पेंशन और नौकरी को लेकर विवाद है। दोनों पक्षों को बुलाकर और समझाबुझा कर मामले को शांत करा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *