लोकसभा चुनाव: लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण के लिए सियासी दलों ने प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। पार्टियों के बड़े नेता ताबड़तोड़ जनसभाएं कर सियासी समीकरणों को साधने में लगे हैं। इसी कड़ी में आज मोदी के गढ़ वाराणसी में राहुल गांधी अखिलेश यादव के साथ संयुक्त रुप से जनसभा करेंगे। कांग्रेस और सपा इस आयोजन को भव्य बनाने की तैयारियों में लग गए हैं। वाराणसी के साथ राहुल और अखिलेश कुशीनगर में भी जनसभा करेंगे। इसके बाद अखिलेश यादव बासगांव में जनसभा करेंगे।

इससे पहले वाराणसी की सीट पर प्रियंका गांधी, डिंपल यादव के साथ रोड शो कर चुकी हैं। इस रोड शो में उमड़ी भीड़ से कांग्रेस उत्साहित नजर आई थी। इनके अलावा कांग्रेस के बाकी नेताओं ने भी वाराणसी में छोटी सभाएं कीं। कई राष्ट्रीय प्रवक्ताओं ने वहां प्रेस कांफ्रेंस कीं।

लोकसभा चुनाव 2024 के 6 चरणों का मतदान हो चुका है। अब सातवें चरण की वोटिंग 1 जून को होनी है। यूपी में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे। इस चरण में पीएम मोदी की किस्मत भी दांव पर लगी है। बता दें कि अजय राय इन दिनों उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष भी हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ वाराणसी से कांग्रेस के उम्मीदवार भी। वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार बीजेपी उम्मीदवार हैं। पिछली दो बार उन्होंने अजय राय को ही हराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *