राज्यसभा चुनाव: राज्यसभा चुनाव में मतदान शुरू, क्रॉस वोटिंग को लेकर सस्पेंस

राज्यसभा चुनाव: पिछले कई दिनों से द्विवार्षिक राज्यसभा चुनावों को लेकर चल रही गहमा-गहमी के बीच आज 3 राज्यों की 15 सीटों पर चुनाव होगा। उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में आज राज्यसभा की 15 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है

आज राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए मतदान होगा। भाजपा के आठ और सपा के तीन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला होना है। भाजपा ने आठवीं और सपा ने तीसरी सीट जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।

राज्यसभा चुनाव के लिए सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक विधान भवन के तिलक हॉल में मतदान होगा। मतदान के लिए तीन बूथ बनाए गए हैं। मतदाता सचिवालय के गेट नंबर सात से प्रवेश करेंगे। विधान भवन के कक्ष नंबर 80 से मतदाता पर्ची प्राप्त कर मतदान के लिए तिलक हाल जाएंगे। तिलक हॉल में मतपत्र पर निर्वाचन आयोग के विशेष पेन से मतदान करेंगे, शाम 5 बजे से मतगणना होगी।

भाजपा की ओर से सुधांशु त्रिवेदी, आरपीएन सिंह, अमरपाल मौर्य, नवीन जैन, तेजवीर सिंह, संजय सेठ, साधना सिंह और संगीता बलवंत बिंद प्रत्याशी हैं। जबकि सपा ने जया बच्चन, रामजीलाल सुमन और आलोक रंजन को मैदान में उतारा है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव वोट डालकर वापस लौट चुके हैं। इस राज्यसभा चुनाव क्रॉस वोटिंग को लेकर सस्पेंस बना हुआ है। पक्ष-विपक्ष दोनों के लिए ही एक-एक वोट अहम माना जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *