उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल होने का विवाद बढ़ता ही जा रहा है। बुजुर्ग की पिटाई का वीडियो वायरल होने के मामले में एक्ट्रेस स्वरा भास्कर, अरफा खानम शेरवानी, ट्विटर इंडिया के आसिफ खान और ट्विटर इंडिया के प्रमुख मनीष माहेश्वरी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज की गई है। यह शिकायत दिल्ली में दर्ज की गई है। अधिवक्ता अमित आचार्य ने दिल्ली के तिलक मार्ग पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल, फ्रेश शिकायत के आधार पर अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है। हालांकि, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, गाजियाबाद के लोनी की एक घटना को सांप्रदायिक रंग देने का प्रयास किया गया है। बुजुर्ग के साथ हुई कथित बदसलूकी के वीडियो को लेकर अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने एक ट्वीट किया। जिसके बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गईं। इतना ही नहीं स्वरा भास्कर की टिप्पणी के चलते ट्विटर पर #SwaraBhasker भी ट्रेंड करने लगा था। अंतत: अधिवक्ता अमित आचार्य ने स्वरा भास्कर समेत अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा कि गाजियाबाद के लोनी में हुई घटना के संबंध में अभिनेत्री स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के एमडी मनीष माहेश्वरी और अन्य के खिलाफ पुलिस स्टेशन तिलक मार्ग में शिकायत मिली है। जांच चल रही है। प्रशांत कुमार ने बताया कि बीते एक साल में सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने वाले 1107 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इसमें अफवाह और भ्रामक सूचना फैलाने पर 118 मुकदमे, संप्रदायिक सद्भाव प्रभावित करने वाली टिप्पणी व पोस्ट पर 336 मुकदमे दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा 623 अन्य मामले भी दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *