यूपी: लड़की हूं लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत 6 जनवरी को बनारस में होगी मैराथन दौड़,1128 लड़कियों को पुरस्कृत करेगी कांग्रेस

लड़की हूं लड़ सकती हूं’ अभियान: ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी छह जनवरी को बनारस में मैराथन कराने जा रही है। यह मैराथन बीएचयू सिंहद्वार से शुरू होकर रविंद्रपुरी, भेलूपुर, कमच्छा होते हुए यह मैराथन सिगरा स्थित शहीद उद्यान पर समाप्त होगी। विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

बनारस में इसे सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है। महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बताया कि मैराथन के लिए 30 दिसंबर को नागरी नाटक मंडली में कार्यक्रम होगा। महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष नेटा डिसूजा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नंदिता हुड्डा सहित कई अन्य नेता शामिल होंगी। वह लगभग दो हजार लड़कियों से संवाद करेंगी। साथ ही मैराथन की तैयारियों को परखेंगी। मैराथन दौड़ मे प्रथम आने पर स्कूटी, द्वितीय को मोबाइल फोन, तृतीय को फिटनेस बैंड, चतुर्थ स्थान प्राप्त करने वाली लड़की को मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। अभियान से कांग्रेस 1128 लड़कियों को पुरस्कृत करेगी।

वाराणसी जिला और महानगर महिला कांग्रेस की पदाधिकारी घर-घर जाकर लड़कियों और महिलाओं से संपर्क साध रही हैं। प्रियंका गांधी के विचारों से उन्हें अवगत करा रही हैं। अभियान से जुड़ने के लिए कांग्रेस ने टोल फ्री नंबर 9034032022 भी जारी किया है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दो जनवरी को काशी आ रहे हैं। वह लोहता में होने वाले कुर्मी सम्मेलन में शामिल होंगे। इससे वह कुर्मी मतदाताओं को पार्टी से जोड़ने की कोशिश करेंगे। इसके बाद मैराथन की तैयारियों के संबंध में बैठक करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *