हादसा: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। गोंडा जिले के गोंडा-मनकापुर रेलखंड के बीच चंडीगढ़ एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ। हादसे में चार लोगों की मौत की खबर है जबकि 14 लोग जख्मी हो गए हैं। हादसे में घायलों व मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। यह ट्रेन गोरखपुर होते हुए चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही थी।

बता दें कि 15904 -चंडीगढ़ एक्सप्रेस चंडीगढ़ से गोरखपुर जा रही थी।  हादसा मोतीगंज थाना क्षेत्र के पिकौरा गांव के पास हुआ। पौने तीन बजे दो डिब्बे बेपटरी हुए, उसके बाद 12 और डिब्बे पलट गए। हादसे के बाद राहत व बचाव कार्य जारी है। आसपास के अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है। हादसे के बाद कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने व घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं।

सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को हर संभव सहायता पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। एसडीआरएफ की टीम को मौके पर पहुंच कर राहत कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए गए हैं। सीएम के निर्देश पर आसपास के जिलों के सभी अस्पतालों, सीएचसी और पीएचसी को अलर्ट मोड पर रखा गया है।

ट्रेन हादसे में बचाव कार्य के लिए 5 एंबुलेंस तैनात की गईं और मौके पर और एंबुलेंस भेजने के आदेश दिए गए हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *