अलीगढ़ः धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का नाम पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाने की संभावना, प्रस्ताव शासन को भेजा

अलीगढ़ः धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का उद्घाटन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की चर्चाओं के बीच जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। धनीपुर मिनी एयरपोर्ट के निर्माण कार्य का निरीक्षण करने सोमवार को डीएम चंद्रभूषण सिंह और एसएसपी कलानिधि नैथानी पहुंचे थे। निर्माण कार्यों को डीएम ने परखा तो एसएसपी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया था।

धनीपुर मिनी एयरपोर्ट का नाम पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाने की संभावना भी जोरों पर है। पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष यतिन दीक्षित के मांग पत्र को प्रशासन ने शासन को भेज दिया है। शासन स्तर से अब इस पर निर्णय होना बाकी है। उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अलीगढ़ से होने के चलते इस एयरपोर्ट को उनको समर्पित कर योगी सरकार आगामी विधानसभा चुनाव में पिछड़ों को साधने का दांव चल सकती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सितंबर में एयरपोर्ट का उद्घाटन संभावित है।

जिला प्रशासन ने एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी लगभग पूरा करा लिया है। सुरक्षा संबंधी अनुमति भी मिल गई है। उड़ान सेवा शुरू करने के लिए नागर विमानन मंत्रालय भारत सरकार में लाइसेंस के लिए आवेदन भी हो चुका है। इस एयरपोर्ट को करीब 25 करोड़ की लागत से बनाया गया है। राजकीय निर्माण निगम ने इसका निर्माण किया है। सिटी मजिस्ट्रेट एवं एयरपोर्ट के प्रभारी अधिकारी विनीत कुमार सिंह ने बताया कि शासन को नामकरण संबंधी मांग पत्र भेज दिया गया है। शासन स्तर से निर्णय आने के बाद इसका नामकरण कर दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *