भारत जोड़ो न्याय यात्रा: आज से इंफाल से शुरू होगी कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’

भारत जोड़ो न्याय यात्रा: लोकसभा चुनाव से पहले, भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी 14 जनवरी यानि आज से पूर्वोत्तर भारतीय प्रदेश मणिपुर की राजधानी इंफाल से शुरू होगी। 6,200 किलोमीटर की यात्रा 14 राज्यों के 85 जिलों को कवर करेगा और 20 मार्च को मुंबई में समाप्त होगा। इस यात्रा को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे इंफाल से हरी झंडी दिखाएंगे।

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’  यात्रा कई राज्यों से होकर गुजरेगी, लेकिन यात्रा का रूट  देखने पर पता चलता है कि असम पर पार्टी ने खास फोकस किया है। भारत जोड़ो न्याय यात्रा असम में आठ दिनों तक चलेगी और इस दौरान राज्य के 17 जिले कवर किए जाएंगे। 

असम में भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत 18 जनवरी से होगी। असम में यह यात्रा पड़ोसी राज्य नगालैंड से असम के शिवसागर जिले में दाखिल होगी और फिर अगले आठ दिनों तक राज्य के 17 जिलों से होकर गुजरेगी। इस दौरान भारत जोड़ो न्याय यात्रा राज्य में 833 किलोमीटर का सफर तय करेगी। असम के शिवसागर जिले के अमगुरी और जोरहाट जिले के मारियानी इलाके में राहुल गांधी दो जनसभाओं को संबोधित भी करेंगे। साथ ही जनसभा से पहले राहुल गांधी अमगुरी और मारियानी में रोड शो भी करेंगे। असम में यात्रा सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली से भी गुजरेगी। भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी असम में वैष्णव संप्रदाय के प्रसिद्ध मठों कमलाबाड़ी और औनाती सत्रास के इलाकों में भी रोडशो करेंगे। 

बता दें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे राष्ट्रीय व मणिपुर के शीर्ष कांग्रेस नेताओं की मौजूदगी में भारत जोड़ो न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। यात्रा 14 राज्यों और 85 जिलों को कवर करने के बाद 20 मार्च को इसका समापन होगा। कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आगामी लोकसभा चुनावों में पार्टी की संभावनाओं पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *