कोरोना अपडेट: देश में आज कोरोना मामले में सुधार, बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 395 नए मामले, 2 की मौत

कोरोना अपडेट: पिछले कुछ हफ्तों से दैनिक संक्रमण के मामले तेजी से बढ़  रहे थे, हालांकि रविवार को जारी आंकड़ों में इसमें थोड़ा सुधार देखा गया है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को जानकारी दी कि देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 395 नए मामले सामने आए और दो संक्रमितों की मौत हो गई। 

 गौरतलब है कि पिछले करीब दो हफ्तों से रोजाना औसतन 500-600 नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि की जा रही थी। देश में अब कोविड-19 के एक्टिव केस भी कम होकर 3075 रह गए हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, अब तक संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक हो गई है और इस संक्रमण से ठीक होने की राष्ट्रीय दर 98.81 प्रतिशत है।

 आपको बता दें कि ठंड और वायरस के बीच कोरोना वायरस के नए वैरिएंट JN.1 की वजह से संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हुआ है। कोरोना के दैनिक मामलों में थोड़ी कमी जरूर देखी गई है पर JN.1 वैरिएंट का देश में प्रसार तेजी से जारी है। आंकड़ों के मुताबिक ये वैरिएंट अब 17 राज्यों-केंद्र शासित प्रदेश में फैल चुका है और इससे संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 1200 को पार कर गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *